बेटियों के सम्मान में "राष्ट्र की धरोहर बेटियां" कार्यक्रम का हुआ आयोजन

अखिल भारतीय प्राइवेट चिकित्सक फाउंडेशन के बैनर तले दिन मंगलवार 11 जून 2024 को सेक्टर 6 इंदिरा गांधी कला केंद्र ऑडिटोरियम मे देश की बेटियों के सम्मान में एक भव्य समारोह ""राष्ट्र धरोहर बेटियां"" का आयोजन किया गया माननीय रूपचंद नागर जी (पर्यावरण पुरुष) की अध्यक्षता में यह कार्यक्रम संपन्न हुआ। 

  राष्ट्र धरोहर बेटियां महासम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में श्री वेदपाल चपराणा जी (कमांडेंट– गौतम बुद्ध नगर) उपस्थित रहे। मंच का संचालन श्री अंकित भडाना जी ने किया। वहीं सम्मेलन में सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह जादौन की देखरेख में संपन्न हुआ। इस प्रोग्राम में अखिल भारतीय प्राइवेट चिकित्सक फाउंडेशन के सभी पदाधिकारी एवं चिकित्सकों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रदीप कुमार उपाध्याय जी ने कहा,कि हमें बेटा और बेटी में कोई मतभेद नहीं रखना चाहिए बल्कि दोनों को समान भाव से देखना चाहिए 

""मेहंदी,रोली, कंगन,ही श्रृंगार नहीं होता।

 रक्षाबंधन भाई दूज का त्यौहार नहीं होता। ""

""रह जाते हैं वह घर आंगन सूने बनकर।""

""जिस घर में बेटियों का अवतार नहीं होता।""

अगर बेटा चाहिए तो क्या एक बेटी के बिना मिल सकेगा बेटा ,नहीं। हम रोज अलग-अलग देवियों की पूजा करते हैं वह भी तो एक बेटी है ना। फिर क्यों आप इन बेटियों से नफरत करते हैं। क्यों इन्हें गर्भ में ही मार देते हैं बेटी एक देवी का अवतार होती है। 

जन्म देने के लिए माँ चाहिए राखी बांधने के लिए बहन चाहिए, साथ निभाने के लिए पत्नी चाहिए ,कहानी सुनाने के लिए दादी चाहिए ,पर यह सब रिश्ते निभाने के लिए बेटी तो जिंदा चाहिए।वही प्रोग्राम की अध्यक्षता कर रहे माननीय रूपचंद नागर जी ने भी बेटियों को बचाने के लिए बेटियों को पढ़ाने के लिए उनकी सुरक्षा के लिए उनकी शिक्षा के लिए उनके स्वास्थ्य और देखभाल के लिए प्रकाश डाला।

फाउंडेशन के राष्ट्रीय सचिव डॉक्टर जितेंद्र गौड़ जी ने भी बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ पर प्रकाश डाला। 

फाउंडेशन के मुख्य अतिथि माननीय वेदपाल चपराना जी कमांडेंट गौतम बुद्ध नगर ने भी बेटियों के भविष्य को उज्जवल बनाने की कामना करते हुए प्रोग्राम को सफलता की ओर ले जाने का कार्य किया। 

प्रोग्राम में उपस्थित रुपेश चौधरी एशिया चैंपियन ,अमन नगर, वेदपाल चपराना जी कमांडेंट गौतम बुद्ध नगर ,कैप्टन कुलदीप सिंह ,श्री रामचंद्र नागर जी, श्री रूपचंद नागर जी, श्री संतराम राठी जी, ठाकुर किरण पाल जी, श्री अतुल ,मयंक, मनीष चौहान, जितेंद्र चौहान, विमल कोठारी, सिंहराज कसाना जी,विकेश खारी जी , श्री रिशिपाल आंटी, आदि मौजूद रहे। फाउंडेशन के राष्ट्रीय संरक्षक श्री हरेंद्र सिंह चैंपियन जी के सानिध्य में राष्ट्र धरोहर बेटियां महासम्मेलन का सफलतापूर्वक समापन हुआ।



एक नज़र इधर भी -:

बिहार की बेटी जिसने किया बिहार का नाम रोशन अपने दम पर बनाया नया मुकाम शारदा सिन्हा के बाद इस बिटिया की आवाज सुने इस लिंक पर क्लिक करके पूरी वीडियो देखें -: https://youtu.be/FXJiUb__wV0?si=AyR2TgVkVQpRGKeJ



Popular posts from this blog

मॉडर्न स्कूल नोएडा में शानदार अलंकरण समारोह: नेतृत्व और परंपरा का उत्सव !

लू लगने से मृत्यु क्यों होती है?

भारतीय आम जन सेवा करेगी बड़ा जन आंदोलन अपने हक अपने अधिकार के लिए

विश्व हिंदू परिषद -विवेकानंद प्रखंड भव्यता के साथ मनाया गया हिंदू सम्मेलन

सेक्टर-62 की रामलीला में लीला मंचन करने वाली मंडली श्री जानकी कला मंच के कलाकारों की तैयारी जोरों पर।

भारतीय सिंधु सभा उत्तर प्रदेश(पंजीकृत)द्वारा समाज के मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान समारोह

भीषण गर्मी में ठंडा मीठा शरबत पिलाकर राहगिरो को गर्मी से दिलाई राहत

लक्ष्मी नारायण मंदिर सेक्टर 56 नोएडा द्वारा प्रत्येक मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ कराया जाता है

खोडा को मूलभूत सुविधा दिलाने के लिए बाज टीम होगी लखनऊ रबाना