जागृति वाहिनी फाउंडेशन ने ली कन्या के विवाह की जिम्मेदारी

जागृति वाहिनी फाउंडेशन ने ली कन्या के विवाह की जिम्मेदारी



नोएडा। सामाजिक संस्था जागृति वाहिनी फाउंडेशन जोकि महिलाओं के स्वास्थ्य व शिक्षा के लिए समर्पित संस्था है, साथ ही समय-समय पर धार्मिक आयोजन भी करती रहती है। संस्था ने एक निर्धन कन्या के विवाह की जिम्मेदारी ली है जोकि सेक्टर 10 स्थित अंतर्यामी सत्संग भवन में 5 मई 2024 को आयोजित होगी जिसमें शहर के गणमान्य लोग भी वर वधु को आशीर्वाद देने के लिए उपस्थित रहेंगे।

संस्था की अध्यक्ष आशा सिंह ने बताया कि हमारी संस्था पिछले 2 वर्षों से लगातार सामाजिक कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही है खासकर महिलाओं के स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में, इसी कड़ी में हमें एक परिवार मिला जिनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण बिटिया का विवाह करने में परेशानी का सामना कर रहे थे, हमारे पदाधिकारीओ ने मीटिंग कर निर्णय लिया कि हम इस कन्या के विवाह की सारी जिम्मेदारी लेंगे और वर वधु को गृहस्थ संबंधी समस्त वस्तुएं उपहार स्वरूप देंगें।

आशा सिंह ने बताया कि हम बहुत जल्द सेवा भारती के साथ एक दिव्यांग युवक युवती परिचय सम्मेलन कराने जा रहे हैं, जिसकी घोषणा बहुत जल्द की जाएगी।

सेवा भारती मेरठ प्रांत मंत्री पवन गुप्ता ने बताया कि दिव्यांग युवक युवती परिचय सम्मेलन में पूरे भारतवर्ष के विवाह योग दिव्यांग युवक युवतीओ का परिचय कराया जाएगा।

सदस्य राकेश गर्ग ने कहा कि हर मां-बाप के लिए कन्यादान करना बहुत ही सुखद पल होता है जिसका सौभाग्य हमें भी मिल रहा है। इस पावन कार्य में शहर के लोगों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है।

इस अवसर पर संस्था के पदाधिकारी गणेश शर्मा, दीपक अग्रवाल, पवन गुप्ता, ओम प्रकाश, राजेंद्र शर्मा, शशि बक्शी, पूनम गोयल, प्रीति चड्ढा, देवेंद्र गोयल, राज नारायण आदि लोग उपस्थित रहे।



Popular posts from this blog

मॉडर्न स्कूल नोएडा में शानदार अलंकरण समारोह: नेतृत्व और परंपरा का उत्सव !

लू लगने से मृत्यु क्यों होती है?

भारतीय आम जन सेवा करेगी बड़ा जन आंदोलन अपने हक अपने अधिकार के लिए

बेटियों के सम्मान में "राष्ट्र की धरोहर बेटियां" कार्यक्रम का हुआ आयोजन

विश्व हिंदू परिषद -विवेकानंद प्रखंड भव्यता के साथ मनाया गया हिंदू सम्मेलन

सेक्टर-62 की रामलीला में लीला मंचन करने वाली मंडली श्री जानकी कला मंच के कलाकारों की तैयारी जोरों पर।

भारतीय सिंधु सभा उत्तर प्रदेश(पंजीकृत)द्वारा समाज के मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान समारोह

भीषण गर्मी में ठंडा मीठा शरबत पिलाकर राहगिरो को गर्मी से दिलाई राहत

लक्ष्मी नारायण मंदिर सेक्टर 56 नोएडा द्वारा प्रत्येक मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ कराया जाता है

खोडा को मूलभूत सुविधा दिलाने के लिए बाज टीम होगी लखनऊ रबाना