ग्लोबल सोर्सिंग एक्सपोर्ट लीडरशिप अवार्ड 2024 का हुआ शानदार आगाज

नोएडा। हैंडलूम हैंडीक्राफ्ट एक्सपोर्टर वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा ग्लोबल सोर्सिंग एक्सपोर्ट लीडरशिप अवार्ड 2024 का आयोजन सेक्टर 18 स्थित एक होटल में किया गया। कार्यक्रम में पूरे भारत से लगभग 300 निर्यातकों ने हिस्सा लिया है, जिनमें 45 निर्यातकों को विभिन्न राज्यों से विभिन्न उत्पादों के लिए पुरस्कार दिए गए।

संस्था के अध्यक्ष सीपी शर्मा ने बताया कि हैंडलूम हैंडीक्राफ्ट एक्सपोर्टर वेलफेयर एसोसिएशन ने 40 बाइंग एजेंटों को भी आमंत्रित किया था इसी के साथ साथ कई विदेशी एजेंसियों ने भी आज के कार्यक्रम में भाग लिया था। इन एजेंसियों को आमंत्रित करने का उद्देश्य निर्यातकों के साथ उनकी बैठक कराना, उनके व्यवसाय को आगे बढ़ाना और नए स्टार्टअप्स को निर्यात कार्य शुरू करने में मदद करना था। इस कार्यक्रम को आयोजित करने का उद्देश्य हमारे प्रधानमंत्री मोदी के उस विज़न का समर्थन करना है, जिसमें 2030 तक निर्यात को तीन गुना करना और 2047 तक भारत को विश्व की तीसरी सबसे बड़ी शक्ति के रूप में स्थापित करना शामिल है। 

महन कपूर ने बताया कि आज के कार्यक्रम के नेटवर्किंग इवेंट को हमारे सभी गणमान्य अतिथियों राकेश सचान, ब्रजेश सिंह, सांसद महेश शर्मा, डॉ. राकेश कुमार, ईपीसीएच के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर आर. के. वर्मा, बीएए के चेयरमैन विशाल ढींगरा और जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह की गरिमामयी उपस्थिति में सफलता पूर्वक पूरा किया गया।  

सभी 45 निर्यातकों और 15 बाइंग एजेंसियों को पुरस्कार दिए गए हैं, इसके अलावा उत्तर प्रदेश के उन व्यक्तियों को भी सम्मानित किया गया, जिन्होंने निर्यात क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 

भारत बढेरा ने बताया कि हैंडलूम हैंडीक्राफ्ट एक्सपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन हमेशा से देश के लघु और मध्यम उद्योगों के लिए अग्रणी भूमिका निभा रही है। हमारी एसोसिएशन का उद्देश्य निर्यातकों का कार्य आगे बढ़ाना, उनके उत्पादों को निर्यात करने में मदद करना, और उनकी लागत को कम करने में सहायता करना है। हमें उम्मीद है कि हम देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।



Popular posts from this blog

मॉडर्न स्कूल नोएडा में शानदार अलंकरण समारोह: नेतृत्व और परंपरा का उत्सव !

लू लगने से मृत्यु क्यों होती है?

भारतीय आम जन सेवा करेगी बड़ा जन आंदोलन अपने हक अपने अधिकार के लिए

बेटियों के सम्मान में "राष्ट्र की धरोहर बेटियां" कार्यक्रम का हुआ आयोजन

विश्व हिंदू परिषद -विवेकानंद प्रखंड भव्यता के साथ मनाया गया हिंदू सम्मेलन

सेक्टर-62 की रामलीला में लीला मंचन करने वाली मंडली श्री जानकी कला मंच के कलाकारों की तैयारी जोरों पर।

भारतीय सिंधु सभा उत्तर प्रदेश(पंजीकृत)द्वारा समाज के मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान समारोह

भीषण गर्मी में ठंडा मीठा शरबत पिलाकर राहगिरो को गर्मी से दिलाई राहत

लक्ष्मी नारायण मंदिर सेक्टर 56 नोएडा द्वारा प्रत्येक मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ कराया जाता है

खोडा को मूलभूत सुविधा दिलाने के लिए बाज टीम होगी लखनऊ रबाना