लखनऊ लॉयन्स बनी यूपी कबड्डी लीग 2024 की चैंपियन ! विजेता टीम को 10 लाख और रनर अप टीम को 5 लाख का पुरस्कार


नोएडा। लखनऊ लॉयन्स की टीम उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग (यूपीकेएल) 2024 की चैंपियन बन गई है। आज नोएडा इंडोर स्टेडियम में लखनऊ लॉयन्स और संगम चैलेंजर्स के बीच हुए फाइनल मैच में लखनऊ लॉयन्स ने संगम चैलेंजर्स को 27 अंक से हराकर यूपीकेएल सीजन वन की ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। 

विजेता का ताज पहनने वाली लखनऊ लॉयन्स ने पूरी लीग में शुरू से ही अपना दबदबा बनाए रखा और सबसे ज्यादा प्वाइंट हासिल कर अंकतालिका में लगातार टॉप पर बनी रही।

 विजेता टीम को ट्रॉफी के अलावा 10 लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया। रनर अप टीम को 5 लाख रुपये मिले। 'बेस्ट डिफेंडर' का पुरस्कार भी लखनऊ लॉयन्स के मोहम्मद अमान के हिस्से आया। जबकि यमुना योद्धा के विनय को 'बेस्ट राइडर' का पुरस्कार मिला। इससे पहले आज की शाम राष्ट्रगान के साथ यूपीकेएल सीजन वन मेगा फाइनल की शुरुआत हुई। 

इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत चौधरी भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने और फाइनल मैच का लुत्फ उठाने के लिए अपनी टीम के साथ इंडोर स्टेडियम पहुंचे। दो हफ्ते चले लीग मैचों के दौरान खेल प्रेमियों का जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। खेल, राजनीति और समाजसेवा समेत विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी तमाम हस्तियों ने स्टेडियम पहुंचकर मैचों का लुत्फ उठाया और इस कबड्डी महाकुंभ के आयोजन को सराहा।

 यूपीकेएल के संस्थापक संभव जैन ने कहा कि देश के कल्चर से जुड़े खेलों को महत्व देने के मकसद और स्वदेशी की भावना के साथ इस लीग की परिकल्पना की गई। लीग का आयोजन उत्तर प्रदेश कबड्डी एसोसिएशन के सहयोग से किया गया। पूरे आयोजन के दौरान लीग के ब्रांड एंबेसडर राहुल चौधरी लगातार खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते रहे। सीजन वन में कुल 8 टीमों ने हिस्सा लिया।



Popular posts from this blog

मॉडर्न स्कूल नोएडा में शानदार अलंकरण समारोह: नेतृत्व और परंपरा का उत्सव !

लू लगने से मृत्यु क्यों होती है?

भारतीय आम जन सेवा करेगी बड़ा जन आंदोलन अपने हक अपने अधिकार के लिए

बेटियों के सम्मान में "राष्ट्र की धरोहर बेटियां" कार्यक्रम का हुआ आयोजन

विश्व हिंदू परिषद -विवेकानंद प्रखंड भव्यता के साथ मनाया गया हिंदू सम्मेलन

सेक्टर-62 की रामलीला में लीला मंचन करने वाली मंडली श्री जानकी कला मंच के कलाकारों की तैयारी जोरों पर।

भारतीय सिंधु सभा उत्तर प्रदेश(पंजीकृत)द्वारा समाज के मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान समारोह

भीषण गर्मी में ठंडा मीठा शरबत पिलाकर राहगिरो को गर्मी से दिलाई राहत

लक्ष्मी नारायण मंदिर सेक्टर 56 नोएडा द्वारा प्रत्येक मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ कराया जाता है

खोडा को मूलभूत सुविधा दिलाने के लिए बाज टीम होगी लखनऊ रबाना